How to become good sales man - Business Life < >
Get Free job alerts in your Email Click Here

Posts Ad

Thursday 19 November 2020

How to become good sales man

बिक्री का आंतरिक खेल

आप जो चीज़ चाहते हैं, उसकी कल्पना करें। इसे देखें, इसे महसूस करें, इसमें यक़ीन करें। अपना मानसिक ब्लूप्रिंट बनाएँ और इसे साकार करना शुरू कर दें।

- रॉबर्ट कॉलियर

जब तक बिक्री नहीं होती, तब तक कोई चीज़ नहीं होती। सेल्स पीपल हमारे समाज के सबसे महत्त्वपूर्ण लोग हैं। बिक्री के बिना हमारा पूरा समाज थम जाएगा। व्यवसाय ही हमारे समाज में दौलत के एकमात्र सच्चे निर्माता हैं। व्यवसाय ही सारे प्रॉडक्ट्स और सेवाएँ उत्पन्न करते हैं। व्यवसाय ही सारे मुनाफ़े और दौलत का निर्माण करते हैं। व्यवसाय ही सारे वेतन और लाभों का भुगतान करते हैं। किसी भी शहर, राज्य या देश में व्यावसायिक समुदाय का स्वास्थ्य उस भौगोलिक क्षेत्र में जीवन की गुणवत्ता और लोगों के जीवनस्तर का मुख्य निर्धारक होता है।

आप महत्त्वपूर्ण हैं


सेल्स पीपल किसी व्यवसाय के सबसे महत्त्वपूर्ण लोग होते हैं। बिक्री न हो, तो सबसे बड़ी और सबसे प्रगतिशील कंपनियाँ भी बंद हो जाएँगी। बिक्री पूँजीवाद के इंजन के स्पार्क प्लग की तरह है। सेल्स समुदाय की सफलता और पूरे देश की सफलता के बीच एक सीधा संबंध होता है। बिक्री का स्तर जितना ज़्यादा ऊँचा होता है, वह उद्योग या क्षेत्र उतना ही ज़्यादा सफल और लाभदायक होता है।

सेल्स पीपल की वजह से ही सभी स्कूलों, अस्पतालों, निजी और सार्वजनिक धर्मार्थ संगठनों, पुस्तकालयों, पार्क्स और सभी अच्छी चीज़ों के लिए पैसा मिलता है, जो हमारे जीवन स्तर के लिए अत्यंत आवश्यक हैं। सेल्स पीपल - अपनी बिक्री और सफल कंपनियों द्वारा उत्पन्न मुनाफ़े व टैक्स के ज़रिये - सभी स्तरों पर सरकार के व्ययों का भुगतान करते हैं, सारे कल्याणकारी कार्यक्रमों, बेरोज़गारी बीमा, सामाजिक सुरक्षा, मेडिकेयर और अन्य लाभों के लिए भुगतान करते हैं। सेल्स पीपल हमारी जीवनशैली के लिए अनिवार्य हैं।
If you want to know about sarkari job or technology, laptop, computer, Linux, computer networking, aws, web development, sarkari yojona then visit this site

Post a Comment